Home उत्तरप्रदेश रुद्रपुर शैल भवन मे मंदिर बनकर हुआ तैयार,न्याय के देवता श्री गोल्ज्यू...

रुद्रपुर शैल भवन मे मंदिर बनकर हुआ तैयार,न्याय के देवता श्री गोल्ज्यू महाराज की मूर्ति की हुई प्राण प्रतिष्ठा

106
0
Google search engine

रंजीत संपादक

रुद्रपुर। नवरात्रि के पवित्र माह मे गंगापुर रोड पर शैल भवन मे रुद्रपुर क्षेत्र के पहले न्याय के देवता श्री गोल्ज्यू महाराज का मंदिर बनकर तैयार हों गया, जिसमे पूर्ण विधिविधान से गोल्ज्यू महराज की मूर्ति की प्रणा प्रतिष्ठा सम्पन्न हुई, जहाँ आज हवन यज्ञ कन्या पूजन कर विधिवत मंदिर का शुभारम्भ हुआ जहाँ बड़ी संख्या मे भक्तगण भगवान के दर्शन हेतु शामिल हुए, वही इस दौरान मंदिर निर्माण मे सांसद निधि व विधायक विधि से दस दस लाख का सहयोग करने वाले सांसद अजय भट्ट व विधायक शिव अरोरा ने निर्माण कार्य का नारियल फोड़कर लोकार्पण किया।

इस दौरान सांसद अजय भट्ट ने कहाँ यह मेरे लिये सौभाग्य की बात है की न्याय के देवता श्री गोल्ज्यू महाराज के मंदिर निर्माण मे मुझे सांसद निधि से आहुति देने का पुण्य अवसर मिला, आज यह दिव्य भव्य मंदिर बनकर तैयार हों गया है जहाँ आज आकर गोल्ज्यू महाराज का आशीर्वाद लिया ओर क्षेत्रवासियो के सुखमय जीवन की कामना की । अजय भट्ट बोले न्याय के देवता गोल्ज्यू महराज की मान्यता पूरे उत्तराखंड से लेकर भारत वर्ष मे है उनके दरबार मे जाने वाले के साथ सदैव न्याय ही होता है हम सभी उनकी कृपा से आज समाजिक जीवन मे लोगो की सेवा जनप्रतिनिधि के रूप मे कर रहे है ओर उनके दिखाए मार्ग पर चलने का पूर्ण प्रयास करते है आज मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शैल परिषद की पूरी टीम सदस्यों को शुभकामनायें जिनकी मेहनत से सुंदर मंदिर तैयार हों पाया।

विधायक शिव अरोरा ने कहाँ न्याय के देवता गोल्ज्यू महाराज जिनकी पूरे उत्तराखंड के लोगो मे विशेष भक्ति भाव आस्था नजर आती है, आज रुद्रपुर मे उनका पहला मंदिर निर्माण का कार्य पूर्ण होने व गोल्ज्यू देवता की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शामिल होने का अवसर मिला, यह सौभाग्य की बात है, वही शैल परिषद के आग्रह पर मंदिर निर्माण हेतु विधायक निधि से दस लाख रूपये की घोषणा की थी, जिसका मंदिर निर्माण पूर्ण होने पर आज विधिवत रूप से सांसद अजय भट्ट की मौजूदगी मे लोकार्पण किया है ओर यह मेरे लिये भावुकता का क्षण है की गोल्ज्यू देवता के मंदिर निर्माण मे विधानसभा निधि से सौंदर्यकरण कार्य करने का अवसर मिला, “तेरा तुझको अर्पण क्या लगे मेरा” सब कुछ गोल्ज्यू देवता की कृपा से है आज विधायक के रूप मे सेवा करने का अवसर मिला तो इसमें भी गोल्ज्यू देवता का आशीर्वाद रहा है । आज के पवित्र अवसर पर शैल परिषद की पूरी टीम को शुभकामनायें जिन्होंने न्याय के देवता गोल्ज्यू महाराज का इतना दिव्य भव्य मंदिर निर्माण कराया।

इस दौरान भाजपा प्रदेश मन्त्री विकास शर्मा, शैल परिषद के अध्यक्ष गोपाल सिंह पटवाल, महामंत्री एडवोकेट दिवाकर पाण्डेय, दिनेश बम, कीर्ति राज, सुनील यादव, विजय भट्ट, मयंक कक्कड़, सोनू वर्मा, ममता त्रिपाठी, शालनी बोरा, सुनील ठुकराल व अन्य लोग मौजूद रहे।

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here