Home अपराध नर्स हत्याकाण्ड के विरोध में काग्रेसियों ने फूंका सरकार का पुतला

नर्स हत्याकाण्ड के विरोध में काग्रेसियों ने फूंका सरकार का पुतला

130
0
Google search engine

रंजीत संपादक

रूद्रपुर। नर्स की रेप के बाद हत्या के विरोध में कांग्रेसियों ने डीडी चोक पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और पुतला फूंका। कांग्रेसियों ने जघन्य हत्याकाण्ड की सीबीआई जांच और दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा एवं महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा की अगुवाई में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता डीडी चौक पर एकत्र हुए। कांग्रेसियों ने नर्स हत्याकाण्ड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी के बीच भाजपा सरकार का पुतला आग के हवाले किया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा ने कहा कि भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है, महिलाएं आज कही भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि रूद्रपुर का नर्स हत्याकाण्ड निर्भया काण्ड से कम नहीं है, इसकी बारीकी से जांच की जाये तो कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं। श्री गावा ने कहा कि पुलिस मामले में लीपापोती कर रही है, जिसके चलते पूरी घटना से अभी तक पर्दा नहीं उठ पाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में यह पहली घटना नहीं है, जिसे दबाने का प्रयास किया गया है। इससे पहले अंकिता भंडारी हत्याकाण्ड में भी सरकार के इशारे पर लीपापोती की गयी, अंकिता हत्याकाण्ड के दोषियों को अभी तक सजा नहीं मिल पायी है। रूद्रपुर के नर्स हत्याकाण्ड को भी इसी तरह दबाने की कोशिश की जा रही है। देहरादून में भी गैंगरेप की घटना सामने आयी है, ये सब घटना भाजपा सरकार की नाकामी को बयान करती है।

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष सीपी शर्मा ने कहा कि जिले की कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है। जिले में चोरी, लूट, हत्या, डकैती, बलात्कार आम बात हो चुकी है। उधम सिंह नगर पुलिस पूरी तरह नकारा साबित हो रही है। अपराधियों में पुलिस का कोई खौफ नहीं है। नर्स हत्याकाण्ड के खुलासे में एसएसपी ने स्क्रिप्ट पढ़कर इतिश्री कर दी है, इस काण्ड के रहस्यों से पूरी तरह पर्दा नहीं उठाया गया है। महानगर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एसएसपी भाजपा के प्रवक्ता की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मृतका को इंसाफ मिलना चाहिए इसके लिए कांग्रेस संघर्ष जारी रखेगी। सीपी शर्मा ने कहा कि भाजपा के जनप्रतिनिधि भी इस मामले में मौन है, अगर यही महिला किसी अन्य समुदाय की होती तो पुलिस पर भाजपा के नेता जरूर दबाव बनाते। मृतका दूसरे समुदाय की थी इसी लिए भाजपा के नेता भी पूरे मामले पर पर्दा डालना चाहते हैं।

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों ने मामले की सीबीआई जांच और हत्यारों को फांसी की सजा दिलाने की पुरजोर मांग की। पुतला फूंकने वालों में ममता रानी, उमा सरकार उमर अली,काजल गंगवार,बेबी सिकंदर,ज्योति टमटा ,रामकृष्ण सैनि अशफ़ाक,परवेज कुरेशी,रोहित चौहान,सौरभ चीलाना ,मदन लाल खन्ना,बजीर ,क्षेत्रपाल निसार,छत्रपाल सिंह, संजीव राठौर, इदरीश गोला, सतीश कुमार, बाबू विश्वकर्मा, राम किशन संजीव राठौर, केपी गंगवार, , , मोहन कुमार, आरिफ,महेश कोली, जयदेव मिस्त्री, , कल्पना, सीमा, मोनू राय समेत तमाम कांग्रेसी शामिल थे।

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here