Home उत्तराखण्ड युवा प्रेस क्लब ने फर्जी प्रेस लिखी वाहनों पर कार्यवाही की मांग

युवा प्रेस क्लब ने फर्जी प्रेस लिखी वाहनों पर कार्यवाही की मांग

107
0
Google search engine

रंजीत संपादक

रूद्रपुर। युवा प्रेस क्लब से जुड़े पत्रकारों ने एसएसपी मणिकांत मिश्रा से मुलाकात कर जनपद में कार्यभार संभालने पर उनका स्वागत किया और जनहित से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा करते हुए अपने सुझाव दिये।

कुमायूं युवा प्रेस क्लब के अध्यक्ष सौरभ गंगवार के नेतृत्व में एसएसपी से मिले प्रतिनिधि मण्डल ने जनपद में कार्यभार ग्रहण करने के बाद कानून व्यवस्था को सुदृढ बनाने की दिशा में किये जा रहे कार्यों पर एसएसपी मणिकांत मिश्रा को बधाई दी साथ एसएसपी को बताया कि जिला मुख्यालय रूद्रपुर में रम्पुरा, भूतबंगला, ट्रांजिट कैम्प, शिवनगर, आदर्श कालोनी, इंदिरा बंगाली कालोनी में नशे का कारोबार लम्बे समय से फल फूल रहा है। युवा पीढ़ी नशे की गर्त में अपना भविष्य बर्बाद कर रही है। पुलिस कभी कभार इन बस्तियों में कार्रवाई करती है,जिसके बाद कुछ दिन तक नशा माफिया अंडरग्राउण्ड हो जाते हैं लेकिन उसके बाद फिर से वहीं हाल हो जाता है। बड़े नशा माफियाओं पर सख्त कार्रवाई की जाये तो इस नशे पर अंकुश लगाया जा सकता है।

युवा प्रेस क्लब ने फर्जी प्रेस लिखे वाहनों पर कार्रवाई की मांग भी की उन्होंने कहा कि जिले में कई लोग प्रेस लिखे वाहनों की आड़ में गलत कार्यों में लिप्त हैं। फर्जी प्रेस लिखे वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाये यातायात व्यवस्था को लेकर पत्रकारों ने बताया कि जिला मुख्यालय रूद्रपुर में यातायात व्यवस्था लम्बे समय से बदहाल है। मुख्य चौराहों के साथ ही काशीपुर बाईपास मार्ग, मुख्य बाजार की विभिन्न गलियां, ट्रांजिट कैम्प मार्ग, संजय नगर खेड़ा सब्जी मण्डी, काशीपुर रोड पर गल्ला मण्डी मोड़ पर अकसर जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई जगह जाम लगने का कारण अतिक्रमण है। खासकर मुख्य बाजार में व्यापारियों ने अपनी दुकानो के आगे फुटपाथ में सामान रखकर सड़क कब्जा रखी है। जिससे अनावश्यक यातायात बाधित होता है। जाम से निपटने के लिए सड़कों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाये साथ ही मुख्य बाजार में चारपहिया वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाये एवं शहर में मुख्य चौराहों पर खराब पड़ी टैªफिक लाईटों को जल्द ठीक किया जाये।

साथ ही पत्रकारों ने बताया कि पिछले कुछ समय में जिले में सामाजिक व्यक्तियों और पत्रकारों के साथ पुलिस के दुर्व्यवहार के कई मामले सामने आ चुके हैं, कुछ पुलिस कर्मी वर्दी की हनक दिखाकर मित्र पुलिस की छवि को कलंकित कर रहे हैं, पुलिस कर्मियों को जनता के साथ ठीक व्यवहार करने के लिए सख्ती से निर्देशित किया जाये और दुव्यर्वहार करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाये।

एसएसपी से मिलने वालों में संरक्षक कमल श्रीवास्तव,अध्यक्ष सौरभ गंगवार, उपाध्यक्ष ललित राठोर,कोषाध्यक्ष अमन सिंह आदि पत्रकार साथी उपस्थित थे।।

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here